Friday, August 28, 2009

पसंदीदा mp3 गाने मुफ्त में डाउनलोड करें

पिछले महीने एक चाइना मोबाइल सेट खरीद लिया तो इच्छा हुई कि इसमें अपनी पसंद के गाने डाउनलोड कर लिया जाए। मुझे पुरानी फिल्मों के गाने ही पसंद हैं किन्तु मेरे लड़कों और परिचितों के मेरे पसंदीदा गानों की सीडी उपलब्ध नहीं थी। यह सोचकर कि जब अपने पास इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध है तो भला गानों के लिए जबरदस्ती रकम क्यों खर्च किया जाये, मैंने नेट में सर्च किया तो मुझे दो साइट्स ऐसे मिले जहाँ पर कि नये-पुराने गानों का जैसे भंडार भरा हो। मैंने वहाँ से अपनी पसंद के गाने अपने कम्प्यूटर में डाउनलोड कर लिए और उन्हें अपने मोबाइल में भी ले आया। नीचे दोनों ही साइट्स के लिंक दे रहा हूँ ताकि आप लोगों को भी इसका फायदा मिल पायेः

http://www.radioreloaded.com/movies/


http://www.mp3hungama.com/music/genre_albums.php?id=3

गाने डाउनलोड करने के लिए उपरोक्त साइट्स में अपना पसंदीदा गाना ढूँढ लें और उसके लिंक पर राइटक्लिक करके यदि आप इंटरनेट एक्प्लोरर इस्तेमाल कर रहे हैं तो "सेव्ह टारगेट ऐज" को और यदि फायरफॉक्स इस्तेमाल कर रहे हैं तो "सेव्ह लिंक ऐज" को क्लिक कर के गाना डाउनलोड कर लें।

और हाँ यदि आपका पसंदीदा गाना उपरोक्त साइट्स में भी न मिलें किन्तु यूट्यूब में उस गाने का व्हीडियो उपलब्ध हो तो उस व्हीडियो को या तो व्हीडियो के रूप में या फिर mp3 में बदल कर भी डाउनलोड किया जा सकता है। इसके लिए आप मेरा "आडियो व्हीडियो मुफ्त डाउनलोड कैसे करें" लेख पढ़ सकते हैं।

6 टिप्पणियाँ:

 
Design by Free WordPress Themes | Bloggerized by Lasantha - Premium Blogger Themes | fantastic sams coupons