Saturday, March 20, 2010

विज्ञापन देखकर कमाई ... पहला चेक मिला

शुक्र है कि विज्ञापन देखकर कुछ तो कमाई होने लग गई है और मेरा पहला चेक मुझे मिल चुका है। विज्ञापनदेखकर कमाई से मुझे रु.471/-. नगद राशि का चेक मिला है और रु.900/- के गिफ्ट व्हाउचर्स मिले हैं। इन गिफ्ट व्हाउचर्स के बदले में घरेलू उपयोग की वस्तुएँ खरीदी जा सकती हैं।

ऐसा जरूर लग सकता है कि विज्ञापनदेखकर कमाई की यह रकम तो "ऊँट के मुँह में जीरा" है, किन्तु "बूँद-बूँद से ही तो घड़ा भरता है"

विज्ञापनदेखकर कमाई का अधिक से अधिक फायदा तभी मिलता है जब आप अपने रेफरल से अधिक से अधिक लोगों को सदस्य बना पायें। इसके लिये अपने ब्लोग में अपने रेफरल वाला विज्ञापन लगाना एक बहुत अच्छा उपाय है। हमने तो अपने "हिन्दी वेबसाइट" और "इंटरनेट भारत" ब्लोग्स में बाकायदा इस बारे में पोस्ट लिखे और उसे पढ़कर बहुत से लोग हमारे नीचे सदस्य बन गये। हमें मिले ये चेक और गिफ्ट व्हाउचर उसी का नतीजा है। यहाँ पर यह बात ध्यान देने योग्य है कि आपके ब्लोग के जितने अधिक पाठक होंगे उतनी ही अधिक कमाई आप की होगी।

आप लोगों में से अधिकतर लोग तो विज्ञापनदेखकर कमाई साइट के सदस्य बन ही गये होंगे, यदि नहीं बने हैं तो यहाँ क्लिक करके अब बन सकते हैं। अब देख लीजिये कि हम आपको भी अपने नीचे सदस्य बनने के लिये प्रेरित कर रहे हैं, इसी को तो इंटरनेट मार्केटिंग कहते हैं।

विज्ञापन देखकर कमाई साइट का सदस्य बनने के लिये आपको सिर्फ यह करना है -

1) यहाँ अर्थात् व्हियूबेस्टएड्स पर क्लिक करके साइट पर पहुँचें।

2) ई-मेल आईडी भरकर रजिस्टर करवायें।

3) आपके मेल बाक्स में एक मेल आयेगी, उस लिंक पर क्लिक करके कन्फ़रमेशन करें।

4) अपना सही-सही प्रोफ़ाइल पूरा भरें, ताकि यदि पैसा (चेक) मिले तो आप तक ठीक पहुँचे।

5) बस, विज्ञापन देखिये और खाते में अंक और पैसा जुड़ते देखिये (दिन में सिर्फ एक बार)

6) आप चाहें तो अपने मित्रों को अपनी लिंक फ़ारवर्ड करके उन्हें अपनी डाउनलिंक में सदस्य बनने के लिये प्रोत्साहित कर सकते हैं ताकि कुछ अंक आपके खाते में भी जुड़ें (हालांकि ऐसा कोई बन्धन नहीं है)…

23 comments:

पी.सी.गोदियाल "परचेत" said...

बहुत बहुत बधाई अवधिया साहब, ज्ञानी लोग बताते है कि पहले चेक की रकम से अगर कुछ हिस्सा मय पर खर्च किया जाये तो और ढेर सारे मोटी रकम के चेक आने का रास्ता खुल जाता है :)

Khushdeep Sehgal said...

बधाई अवधिया जी,
लगता है देर-सबेर अपना भी चेक आ ही जाएगा...

जय हिंद..

Unknown said...

गोदियाल जी! हम तो पहले चेक की रकम से कुछ हिस्सा क्या पूरी रकम ही मय पर खर्च को तैयार हैं और आपको आमन्त्रित कर रहे हैं हमारे साथ हमप्याला और हमनिवाला बनने के लिये।

स्वप्न मञ्जूषा said...

वाह भईया,
बहुत बहुत बहुत बधाई आपको ,
बहुत ही ज्यादा ख़ुशी हुई है मुझे....

Arshad Ali said...

awdhiya sir,aapko badhai..mai bhi sadasyata lene ka sonch raha hun.

संजय बेंगाणी said...

वाह! वाह! बधाई.

Unknown said...

अवधिया जी, मुझे ज्यादा खुशी हुई, क्योंकि जब मैंने मेरी डाउनलिंक में आपसे सदस्य बनने का अनुरोध किया था, तब आपने आशंकायें जताई थीं (मैं खुद भी आश्वस्त नहीं था), लेकिन अब जबकि मेरे 400 रुपये के तीन चेक आ चुके हैं और आपका भी आ गया तो संतोष हुआ…। भारत की कम्पनी है जिसने मुझे पहला चेक दिया, एडसेंस से तो आज तक कुछ नहीं मिला…। बहरहाल, आपको एक बार पुनः बधाईयाँ…

Anil Pusadkar said...

वाह अवधिया जी बगल मे बच्चा और शहर मे…………हम लोग हैं ना गोदियाल जी को फ़िर कभी बुला लेंगे।हा हा हा हा बहुत बहुत बधाई हो आपको।

Unknown said...

अनिल जी, मैं आपको कैसे भूल सकता हूँ? आप का नाम तो मेरे लिस्ट में सबसे पहला है। भला घर के आदमी को निमन्त्रण दिया जाता है क्या?

राज भाटिय़ा said...

जी.के. अवधिया बधाई ओर बहुत बहुत बधाई, आप ऎसा करे गोदियाल जी, को ओर अनिल जी को ओर मुझे जल्द ही भुला ले, अब चेक तो आने शुरु हो ही गये है, इस लिये जल्द बताये कोन से होटल मे ठहरने का ईंतजाम किया है, ओर कितने दिन यह पार्टी चलेगी.
धन्यवाद

Udan Tashtari said...

बधाई हो जी!!

M VERMA said...

बधाई हो!
अब कुछ मीठा हो जाये

डॉ टी एस दराल said...

बधाई हो अवधिया जी । एक आर सी का जुगाड़ तो हो ही गया ।

ghughutibasuti said...

बधाई।
घुघूती बासूती

अविनाश वाचस्पति said...

अवधिया जी हम भी तो आपके पाठक हैं। पाठकों का भी तो कुछ अंश होगा इसमें। खूब सारी बधाई दिल से।

ब्लॉ.ललित शर्मा said...

अवधिया जी
चेक मिलने की बधाई,
शुरु हो गयी नयी कमाई।

ताऊ रामपुरिया said...

बहुत बधाई जी आपको.

रामराम.

शरद कोकास said...

बधाई हो अवधिया जी , सब आपकी मेहनत है ।

Kavita Vachaknavee said...

आपको बहुत बहुत बधाई |

Pt. D.K. Sharma "Vatsa" said...

अवधिया जी, हमारी बधाई भी कबूल कर लीजिए.....

अजय कुमार झा said...

बधाई हो सर , अब उन पैसों से जिन जिन के विज्ञापन देखें हैं सबके सामान भी खरीद डालिए हा हा हा ...अब फ़टाफ़ट से ये भी बता दीजीए कि ..ब्लोग्स देख देख के कहां कमा होगी ...मैं देखता हूं ..चैक का इंतज़ार बना हुआ है ...बहरहाल ..आपको बधाई हो ..पाल्टी हम ले ही लेंगे
अजय कुमार झा

Unknown said...

भाई ये समाचार तो गला तर करके सुनने वाला था लेकिन आपने सूखे में सुनाया तो भी मज़ा आया

बधाई

अगला चैक जल्दी मिले

शुभ कामना

मुनीश ( munish ) said...

आपकी ख़ुशी में हम भी खुश हैं मगर टी. वी. विज्ञापनों से चिढ कर ही तो हम यहाँ शरण लिए हैं और लीजिये यहाँ भी ..........! खैर....