Thursday, April 8, 2010

सपने वो नहीं होते जिन्हें आप नींद में देखते हैं .. सपने वो होते हैं जो आपकी नींद गायब कर देते हैं

क्या किसी सपने ने कभी आपकी नींद हराम की है? मैं उन सपनों की बात नहीं कर रहा हूँ जिन्हें आप सोते हुए देखते हैं, मैं बात कर रहा हूँ आपके जीवन के सपने की, आपकी महत्वाकांक्षओं की, जीवन में आपके लक्ष्य की। महत्वाकांक्षाएँ आखिर हमारे सपने ही तो हैं और इन सपनों को यदि हम पूरा करने में जुट जायें तो हमारी नींद हराम हो जाती है। अंग्रेजी में एक बहुत ही सुन्दर कहावत हैः

Dreams are not the ones which come when you sleep, but they are the ones which will not let you sleep.

इसका भावार्थ है सपने वो नहीं होते जिन्हें आप सोते हुए देखते हैं, बल्कि सपने वो होते हैं जो आपकी नींद गायब कर देते हैं।

भाषाएँ सभी महान होती हैं और उनमें सुन्दर-सुन्दर कहावतें, मुहावरे होती हैं जिनका प्रयोग हमारे लेखने और बोलचाल में चार चाँद लगा देता है। हमने अंग्रेजी के दो सौ से भी अधिक सुन्दर-सुन्दर कहावतों का संग्रह किया है और उनके हिन्दी भावार्थ को लिखा है जो कि ईपुस्तक के रूप में एक डिजिटल प्रोडक्ट बन गया है। इस ईपुस्तक का हमने नाम दिया है "English Proverbs With  Hindi meaning अंग्रेजी कहावतें - हिन्दी भावार्थ"। इस ईपुस्तक का नमूना आप यहाँ क्लिक कर के मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।

हमारा भी एक सपना था नेट में अपने गुणवत्ता से परिपूर्ण उत्पाद बेचकर कुछ आमदनी करने का। सो जब ईपुस्तक के रूप में जब यह डिजिटल प्रोडक्ट तैयार हो ही गया है तो हमने अपने सपने को पूरा करने के लिये इसे ऑनलाइन बेचने का निश्चय कर लिया है। अधिक से अधिक लोग इस ईपुस्तक का फायदा उठा पायें, इसलिये हमने इसकी कीमत मात्र रु.100/- रखा है। डाउनलोड किये गये नमूने को देखने के बाद यदि आप "English Proverbs With  Hindi meaning अंग्रेजी कहावतें - हिन्दी भावार्थ" को खरीदना चाहें निम्न तरीके से खरीद सकते हैं

  • हिन्दी ईपुस्तकें साइट में जाकर पेपल के माध्यम से मात्र $2 का सुरक्षित भुगतान करके इसे तत्काल डाउनलोड किया जा सकता है।
  • भारतीय स्टेट बैंक के खाता क्रमांक 10470296177 में मात्र रु.100/- इंटरनेट बैंकिंग द्वारा ट्रांसफर करके या नगद जमा करने के पश्चात  में सूचित करके इसे मेल द्वारा मँगाया जा सकता है।
इस ईपुस्तक के रिव्ह्यु लिखने के इच्छुक तीन लोगों को मैं यह ईपुस्तक मुफ्त में प्रदान करूँगा ताकि उनके द्वारा किये गये रिव्ह्यु को पढ़कर लोगों को इस पुस्तक के विषय में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त हो सके।

हमें पूर्ण विश्वास है कि "English Proverbs With  Hindi meaning अंग्रेजी कहावतें - हिन्दी भावार्थ" ईपुस्तक न केवल आपके लेखन को परिष्कृत करेगी बल्कि आपके बच्चों का ज्ञानवर्धन भी करेगी।

भविष्य में हम आप लोगों के लिये और भी गुणवत्ता से परिपूर्ण बहुत सी ईपुस्तके प्रस्तुत करने का प्रयास करेंगे।
Post a Comment