Friday, April 30, 2010

हमने बनाया मैट्रिमॉनी कम कम्युनिटी साइट .. अब जरूरत है आप सबके सहयोग की

शादी विवाह हेतु उपयुक्त रिश्ता खोजना शुरू से ही दुष्कर कार्य रहा है। यद्यपि इंटरनेट में अनेक वैवाहिक साइट उपलब्ध हैं जो इस दुष्कर कार्य को सहज बनाने का कार्य कर रही हैं किन्तु इन साइट्स को फीस के रूप में अपनी गाढ़ी कमाई की मोटी रकम देनी पड़ती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए बहुत दिनों से हमारे मन में एक विचार चल रहा था कि क्यों न एक मैट्रिमॉनी साइट बनाया जाये जिसकी सेवा मुफ्त में उपलब्ध हों और समाजसेवा का कार्य भी सम्पन्न हो। हर्ष की बात है कि हमने "बन्धन" नामक एक मैट्रिमॉनी कम कम्युनिटी साइट बना लिया है जिसमें समस्त सेवाएँ मुफ्त में उपलब्ध हैं।

"बन्धन" में प्रोफाइल इस प्रकार से बनाया जाता है कि सदस्य का गोत्र, जाति, राशि आदि के साथ साथ अन्य मूल जानकारी, शारीरिक गठन, शैक्षणिक योग्यताएँ, आजीविका विषयक योग्यताएँ आदि सभी कुछ ज्ञात हो जाये और रिश्ते तय करने में पूरी पूरी आसानी रहे।

"बन्धन" न केवल उपयुक्त रिश्ते सुझाने का कार्य करेगा बल्कि यह समुदाय विकास करने का कार्य भी करेगा क्योंकि इसमें तत्काल एवं आफलाइन संदेश भेजने, फोटो तथा व्हीडियो गैलरी तैयार करने, ब्लोगिंग करने आदि की सुविधाएँ भी उपलब्ध हैं। निकट भविष्य में चैट तथा फोरम की सुविधाएँ भी उपलब्ध करा दी जायेंगी।

अब हमें जरूरत है आप सभी के सहयोग की क्योंकि "बन्धन" साइट के सभी क्रिया कलापों की जाँच परख करना जरूरी है जो कि सदस्यों के अभाव में नहीं हो सकता। अतः आप सभी से अनुरोध है कि आप "बन्धन" के मुफ्त सदस्य बनकर अन्य परिचितों को भी सदस्य बनवा कर हमें सहयोग प्रदान करें।

"बन्धन" हमारा ही नहीं बल्कि आप सभी का अपना साइट है और हमें विश्वास है कि "बन्धन" से आप सभी को सामाजिक लाभ अवश्य ही होगा।

तो देर किस बात की है? यहाँ  क्लिक कर के तत्काल "बन्धन" में मुफ्त रजिस्ट्रेशन करा लीजिये और हमें सहयोग प्रदान कर समाजसेवा का पुण्यलाभ भी प्राप्त कीजिये।

चलते-चलते

"बन्धन" में फिलहाल एकमात्र सदस्य याने कि हम ही हैं। हमें यहाँ सदस्य के रूप में देखकर कहीं यह ना सोच लीजियेगा कि हम स्वयं के लिये कोई रिश्ता देख रहे हैं और हमारी श्रीमती जी को खबर कर दें (बहुत डरते हैं हम उनसे)। भाई साइट को टेस्ट करने के लिये हमारा प्रथम सदस्य बनना निहायत जरूरी था।

19 comments:

राज भाटिय़ा said...

अवधिया जी कई दिनो से मेरे मन मै भी बिलकुल यही विचार आ रहे थे,चलिये आप ने पहल कर दी, मेरे लिये तो बहुत अच्छी बात है, दो चार वर्षो के बाद हमे अपने लाडलो के लिये भी तो क्न्या चाहिये, तो अब चलते है आप ने बंधन कि ओर, ओर इस कार्य के लिये आप का दिल से अभारी हुं.धन्यवाद

लोकेश Lokesh said...

अवधिया जी को
इस साईट की बधाई

ब्लॉ.ललित शर्मा said...

बधाई हो गुरुदेव
बहुत बहुत शुभकामनाएं
हम अभी रजिस्टर करते हैं।:)
बोहनी कराते हैं।

पी.सी.गोदियाल "परचेत" said...

अवधिया साहब. मैं तो इस बाबत आपको काफी पहले अपनी शुभ कामनाये दे चूका हूँ और आपकी वह साईट भी विजिट कर चुका , साईट आपने काफी अच्छी और विस्तृत बनाई है ! हाँ जब वक्त आयेगा ( हमारा तो गया, बच्चो की बात कर रहा हूँ :) तो रजिस्ट्रेशन भी कराऊंगा !

ब्लॉ.ललित शर्मा said...

रजिस्ट्रेशन हो गया गुरुदेव

लेकिन वहां तो आप भी उम्मीद्वार हैं

और हम भी उम्मीद्वार हो गए हैं।

अब जोड़ मिल जाए तो बताईएगा:))

honesty project democracy said...

अवधिया जी ऐसे किसी भी प्रयास की जितनी भी सराहना की जाय वह कम ही होगी / लेकिन यह प्रयास आपका तब सफल होगा जब आप लेपटोप साथ लेकर ,कम से कम दो चार लोगों को साथ लेकर, एक ,दो महीने रायपुर में सघन अभियान चलायें / ऐसा करने से आपको इस साईट को जल्दी कामयाब बनाने में मदद मिलेगी / साथ-साथ आपको एक टीम इस साईट में आये प्रोफाइल की विश्वसनीयता के परीक्षण के लिए भी लगाना होगा / क्योकि किसी साईट के जरिये अगर लोगों को गलत लोग मिलेंगे ,तो इस साईट की विश्वसनीयता घटती जाएगी / मेरा आपको किसी प्रकार का सहयोग और सुझाव अगर चाहिए तो किसी भी वक्त हमें फोन कीजियेगा / वैसे मुझे तो दो तिन साल बाद अपने बच्ची के लिए वर चाहिए होगा, लेकिन मैं अपने आन्दोलन से जुड़े लोगों तक आपके साईट की जानकारी पहुंचा दूंगा और जिस भी शहर में हमारा अभियान चलेगा ,वहां भी मैं इसकी चर्चा जरूर करूँगा / आपको अगर रायपुर में भी मेरी आवश्यकता परे इस साईट के अभियान के लिए तो मुझे दस दिन पहले बता दीजियेगा / वैसे एक दो पोस्ट इस साईट की जानकारी से सम्बंधित और इसकी लोकप्रियता के लिए , मैं अपने ब्लॉग पर एक दो दिन में आकर्षक शीर्षक चुनकर डाल दूंगा /

कडुवासच said...

...बधाई व शुभकामनाएं!!!

Unknown said...

@ honesty project democracy

आपके इस जोरदार उत्साहवर्धन एवं सक्रिय सहयोग के लिये बहुत बहुत धन्यवाद! मैं पूरा पूरा ध्यान रखूँगा कि इस साइट में गलत लोग ना आने पायें। गलत लोगों को तत्काल बैन कर दिया जायेगा।

परमजीत सिहँ बाली said...

बधाई व शुभकामनाएं!!!

डॉ टी एस दराल said...

इस नेक कार्य के लिए बधाई और शुभकामनायें।

शरद कोकास said...

अवधिया जी इस नेक काम के लिये बधाई । बिटिया से कह देता हूँ भविष्य मे यह साइट काम आयेगी ।

Anil Pusadkar said...

अवधिया जी मैं भी हूं एक तगड़ा उम्मीदवार्।

शिवम् मिश्रा said...

बहुत बहुत शुभकामनाएं !

Pt. D.K. Sharma "Vatsa" said...

अवधिया जी, सर्वप्रथम तो आपको इस प्रयास हेतु शुभकामनाऎँ!!!
आज हमारे द्वारा की गई इस चर्चा http://charchamanch.blogspot.com/2010/05/blog-post_01.html में आपके प्रयास को स्थान दिया गया है......

Khushdeep Sehgal said...

अवधिया जी,
लीजिए सिर पर सेहरा बांधने के लिए तैयार कुछ बांके छोरों के नाम अपनी डायरी में नोट कीजिए...

अनिल पुसदकर (कैप्टन), महफूज़ अली (वाइस कैप्टन), दीपक मशाल, मिथिलेश दुबे, सागर, कनिष्क कश्यप, यशवंत मेहता फकीरा, मो सम कौन, मयंक सक्सेना, रोहित (बोले तो बिंदास), नीरज जाट, प्रवीण पथिक...

लिस्ट में शामिल कराने के लिए बालाओं की टीम चुनने की ज़िम्मेदारी अदा जी को सौंपी जाती है...

जय हिंद...

अनूप शुक्ल said...

बधाई! साइट अपने लक्ष्य पूरे कर सके इसके लिये शुभकामनायें!

संगीता पुरी said...

बहुत बहुत बधाई !!

वन्दना अवस्थी दुबे said...

बधाई और शुभकामनायें भी.

Dr. Zakir Ali Rajnish said...

Bahut hi subh kaarya kiya hai aapne, Badhayi swikaaren.